Propeller ads kya hai

Propeller ads kya hai – propellerads sign up kaise kare

क्या आप Affiliate marketing के साथ पैसा बनाने चाहते है एक ब्लॉगर और एक वेबसाइट के मालिक के रूप में, आप हमेशा अपनी साइट के Monetization के नए और formative तरीकों की तलाश कर सकते है.

आप अधिक पैसा कैसे बना सकते हैं? अच्छी खबर यह है कि Propeller ads, वायरल साइटों के ब्लॉगर्स और मालिकों के लिए विज्ञापन पर एक नया स्पिन दे रहा है यदि आप एक सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाए रखते हुए अपने Revenue को double करने के लिए एक मार्ग की तलाश कर रहे है.

तो यह एक जाने का रास्ता हो सकता है जो Propeller ads के बारे में discuss करने वाला हु. क्या जानना चाहते है तो चलिए.

Propeller Ads Company के बारे में

प्रोपेलर विज्ञापन कंपनी की स्थापना 2011 में हुई थी जिसमें Publishers and Advertisers को बेहतर पुल बनाने की इच्छा थी Propeller ads एक इंटरनेट मीडिया कंपनी है जो सबसे आसान, सबसे प्रभावी और विश्वसनीय वैश्विक डिजिटल विज्ञापन प्लेटफॉर्म प्रदान करने पर केंद्रित है.

Propeller ads network अपने वेबसाइट या ब्लॉग के लिए Mobile, Push notifications, Banner, Popunder, Direct ads, Dialog ads, Interstitials जैसे समाधानों के लिए मल्टी-चैनल विज्ञापन समाधान प्रदान करते है.

यह एक महान सीपीएम advertise network है वे सभी स्क्रीन प्रकारों के लिए विज्ञापन प्रदान करते हैं जो इसे विभिन्न वेबमास्टर्स लिए लोकप्रिय पसंद बनाती है. 

एकाधिक भुगतान विकल्प दुनिया भर में ब्लॉगर्स के लिए Propeller Ads Ideal बनाते है क्योंकि आपका खाता तुरंत बनाया जाता है इसके बाद तुरंत अपने वेबसाइट या ब्लॉग में coding द्वारा यूज़ कर सकते है.

Propeller Ads के लाभ

Propeller ads जैसे advertise network का उपयोग करने का सबसे स्पष्ट और सबसे बड़ा लाभ अधिक पैसा कमाने की क्षमता है यह काफी स्पष्ट है, लेकिन advertise network इस लक्ष्य को कैसे हासिल करता है?

यहाँ एक कुंजी है कि Propeller ads वास्तव में विभिन्न भुगतान योजनाओं के अधीन काम करते है इसमें कई अलग-अलग विज्ञापनदाता शामिल है.

कुछ विज्ञापनदाता सीपीएल या सीपीए पर सीपीएल आधार पर काम करते है यहाँ publisher से इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि Propeller ads प्रत्येक व्यक्ति की साइट के लिए वास्तविक समय अनुकूलन प्रदान करता है.

इसका परिणाम है कि हर साइट के लिए उच्चतम संभव ईसीपीएम (प्रति 1000 दृश्य प्रति लागत प्रति) है, जो आपकी साइट का Revenue तीन गुना बढ़ा सकता है.

साइट Integration आसान है – बस कुछ कोड कॉपी और पेस्ट करें – और प्रत्येक साइट पर जाने से अधिकतम लाभ के लिए उचित रूप से Monetization किया जाता है.

क्या आप देखना चाहते है Propeller ads के साथ कौन सी विज्ञापन इकाइयां चल सकती है तो निचे देखे.

Propeller Advertising All Ads

आपने देखा Propeller कंपनी ने एक नया फीचर्स अपडेट किया है जो Push Notifications ये एक बड़ा features है अपनी Traffic भी बढ़ सकती है और साथ में earn कर सकते है.

तो क्या सोचा? आप Propeller Ads के साथ आय अर्जित करने रूचि रखते है, आपको जुड़ना है तो Propeller Ads पर account create करने की आवश्यकता है.

Propeller Advertising Network के साथ कैसे आरंभ करें

PropellerAds

इस नेटवर्क के साथ आरंभ करना बहुत मुश्किल नहीं है अगर आप ये सोच रहे है तो, इस नेटवर्क के लिए साइन अप करने में कोई बाधा नहीं है.

Propeller ads network के लिए साइन-अप करने के लिए सिर्फ 5 मिनट की प्रक्रिया है और खाता निर्माण के बाद आप तत्काल अनुमोदन प्राप्त कर सकते है.

फिर रीपीट, यह सलाह दी जाती है कोई भी Affiliate sites हो उनके साथ जुड़ने के पहले अपने वेबसाइट traffic बढ़ाने की आवश्यकता है.

अब Propeller ads network के लिए एक खाता बनाने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

प्रारंभ में, Propeller Ads पर क्लिक करें.

अब आपको ये link directly Sign up page पर ले जायेगा यहाँ आपका विवरण दर्ज करना है.

PropellerAds Sign Up

यहा ध्यान रखे first Account type में Individual चुने, अगर आप कोई भी Affiliate programme के साथ join होंगे तो अपना विवरण दर्ज करने से पहले ये दो विकल्प Individual (publisher) and advertise चुन कर आगे कदम रखना होगा.

तो ये दोनों difference के रूप में जानना चाहते हो तो नीचे सूची में नजर करें ताकि आपको Individual (publisher) and advertise चुनने में आसान हो.

Publisher ads
  • Publisher एक individual है जो एक वेबसाइट, एक ब्लॉग, सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन और या ईमेल सूची पर ट्रैफ़िक उत्पन्न कर सकता है.
  • वे अपनी पसंदीदा प्रोत्साहन पद्धति का उपयोग करके अन्य कंपनियों के लिए विज्ञापन डालकर कमीशन कमा सकते है.
  • एक Publisher को मीडिया खरीदार भी कहा जा सकता है, यदि वह सीधे विज्ञापनदाता के विज्ञापन अभियान में भेजने के लिए यातायात खरीदने के लिए अपना पैसा खर्च करते है.
  • उनके पसंदीदा प्रचार विधियों (वेबसाइट, ईमेल, मीडिया खरीद आदि) में से कोई भी, स्वतंत्र विक्रेताओं जैसे सभी प्रकाशक, मासिक भुगतान उनके बिक्री के लिए किए जाते है.
advertise ads
  • एक Advertiser जो एक प्रकाशक को एक नया ग्राहक प्राप्त करने के लिए एक आयोग का भुगतान करने में रुचि रखता है.
  • वे अक्सर “Pay For Performance,” इसका अर्थ है कि उन्हें कमीशन के लिए अपने साइट आगंतुकों को लेने के लिए आयुक्त की आवश्यक कार्रवाई का भुगतान करना पड़ता है.
  • प्रकाशित एक Affiliate या Reseller हो सकता है या मूल रूप से व्यवसाय का प्रचार करने वाली साइट हो सकती है.
  • सीधे words में कहु तो जो Customer अपने sites को Advertiser के लिए भुकतान करके है वो साईट Publisher तक जाती वो हमें अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में code copy-paste करके Publisher affiliate के रूप में आय अर्जित करते है. 

सभी विवरण दर्ज करने बाद “Sign Up” बटन पर क्लिक करें, जब आपके द्वारा साइन अप करने के बाद आप अपने ईमेल बॉक्स में दो ईमेल Propeller कंपनी भेजते है.

जो है प्रथम ईमेल, अपना Propeller account Conform करने के लिए.

दूसरा ईमेल, Propelle कंपनी आपको login password भेजेंगे इस password से अपने Propeller account open कर सकते है.

जब आप login करते है तो Propeller dashboard दिखाय देगा, उसमें आप कमाई, इंप्रेशन, क्लिक और CPM जैसे सभी विकल्पों को देख सकते हैं, जिसे आप अपनी वेबसाइट से प्राप्त करते है.

अभी आपको अपनी वेबसाइट या ब्लॉग को Add करना होगा वो कैसे जो निचे ScreenShot  देखे आपको आसान बना देगा.

propeller ads add to websites

“Add site” पर क्लिक करने बाद next चरण में अपने ब्लॉग या वेबसाइट नाम enter करना है और “Add site” बटन पर क्लिक करना है.

Propeller ads in enter domain

अब आपको एक कोड अपने वेबसाइट में <head> के निचे paste करना है, ये code के बिना अपने साइट पूरीतरह से verified नहीं होगे इसलिए code साइट में add करना महत्वपूर्ण है देखे ScreenShot में.

propeller ads copy-paste code

ये पूरा code copy-paste करे <head> के निचे बाद में “Seve theme” क्लिक करके सेव करदे और वापस आ कर “Verify” क्लिक करे दे.

copy-paste kare apne blog me

अब अपनी साइट verifly हो चुकी है अब Ad zone select करके अपनी साइट में कोड add  करके विज्ञापन शो करवाए और अपनी आय शुरू होने लगेगी.

अब, आपको प्रोफाइल सेटिंग्स पर जाना होगा और अपनी भुगतान विधि भरना होगा Propeller ads Payoneer, PayPal, Skrill EUR, Webmoney Z के माध्यम से भुगतान स्वीकार करते हैं न्यूनतम भुगतान सीमा $ 100 है, और भुगतान विधि एक शुद्ध मासिक आधार होगी.

यदि आपके मन में Propeller ads के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो हमें बताएं, जवाब देना हमको खुशी होगी.

पोस्ट के साथ अपने दोस्तों को साझा करने के लिए मत भूलना और ऐसे लेखों को पढ़ने के लिए सदस्यता के लिए मत भूलना.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *