Propeller Push notification add kaise kare

Propeller ads push notification add कैसे करे

जब हम online business शुरू करते तब वहुत ही कठिनाई का सामना करना पड़ता है ये सिर्फ आप एक को ही गुजरना नहीं पड़ता, बड़ी-बड़ी कंपनी को भी अपनी आय अर्जित करने की लिए उनके ये trouble को सामना करना पड़ता है but, ये लोगों बिसनेस चलाने लिए भुकतान करके बढ़ावा करते है.

जैसे आपने नाम सुना है Adwords उसे साथ campaigns के साथ डील करते ये दुनियामे सबसे बड़ा ट्रैफिक payment source है और उसके आलावा कई ट्रैफिक बढ़ाने का विकल्प उपलब्ध है.

कुछ लोग social media पर share करते, subscribe द्वारा या अपने facebook page को promote करते है जैसे आदि, आपने ऐसा किया adsense साथ income है but, एक affiliate है जो हम को ट्रैफिक बढ़ाते और income भी करवाते है.

मैंने ऊपर बात की ट्रैफिक बढ़ाने के बारे में इसके आलावा एक भी बहुत बढ़िया टूल है कुछ लोग भुकतान करके Puch notification यूज़ किया जा रहा है. वास्तव में traffic के लिए ये चाल अपनाने में बहुत कामयाब रहते है और कुछ रेगुलर blogger पुश notification के बारे में शायद नहीं जानते होंगे, ऑनलाइन free में उपलब्ध है वो भी limit में उपलब्ध है.

आप एक ब्लॉगर है तो affiliate program यूज़ करते है क्या आप propeller ads program यूज़ करते है ये जरूर जानते है जो WBT से जुड़े है.

अपने traffic को बढ़ाने के लिए propeller ads ने push notification update किया है वो भी बिलकुल मुक्त में अपने साइट में add करने की अनुमति दे रहा है और आप उनके साथ agree रहना चाहिए, नहीं propeller ads कंपनी sign up करने में charge लेता तो जुड़ की किस बात की देर है.

अगर आपने propeller puch notification add करने को चुनाव किया है तो नीचे link पर क्लिक करके propeller ads फ्री में sign up कर लीजिए, उसके बाद यह push notification कोड कैसे add करे उस पर focus करें.

  Propeller ads kya hai or Propeller ads par kaise jude?

सबसे पहले में आपको push notification क्या है उसके परिचत करवा दू बाद में हम अपने website या blog में जुड़ ने जायेगे. तो चलिए आगे बढ़ते है.

Push notification क्या है?

Push notification एक संदेश है जो एक मोबाइल और desktop या laptop पर पॉप अप करता है जब यूजर device यूज़ करना रुक दिया तब भी notification भेजा जा सकता है.

उसे अलर्ट-स्टाइल संदेश भी कहा जाता है जो डेस्कटॉप स्क्रीन के ऊपर या निचले दाहिने हाथ के कोने में स्लाइड करते है ऑपरेटिंग सिस्टम पर निर्भर करते हैं या किसी मोबाइल डिवाइस पर दिखाई देते है यह लगभग आवेदन के साथ जुड़े सूचना को आगे बढ़ाने के समान है.

Push notification किसी भी समय अपने ब्राउज़र को खोलने के लिए उपयोगकर्ता के डेस्कटॉप या मोबाइल स्क्रीन पर वितरित किया जाता है – चाहे वह वेबसाइट पर हों या नहीं.

Push notification कई provider है जो free और paid service देता है परंतु propeller ads ने नया update version launch के साथ Push notification features Add किया है.

आप देखना चाहते है तो मेरा ब्लॉग फिर से refresh करें और देखे.

propeller push notification

ऊपर screenshot में देख सकते है इस तरह दीखते है और उपयोगकर्ताओं Allow पर क्लिक करते है तो ये Notification msg alerts होना चालू हो जाता है ये तब दिखेगा की आपने new post update किया हुवा होना चाहिए.

ये notification online बड़ी site पर जरूर देखे होंगे और एक बड़ा propeller ads push notification benefit ये है की High CPM और passive income बना सकते है क्या आप अपने push notification अपने website या ब्लॉग में लगाने चाहते है तो नीचे दिए गए चरण का अनुसरण करें.

Propeller ads push notification कैसे add करें अपने website में.

Propeller ads push notifications add करने के पहले आपको account बनाने की आवश्यकता है ये बिलकुल फ्री में है नहीं कोई भुकतान करना, आपने अभी account नहीं बनाया तो यहाँ क्लिक करें.

Account बनाने के बाद अपनी site verifly करने की जरूत है मैंने एक Propeller ads क्या है उसके बारे में articles लिखा था वहा पर visit करने की जरूरत है उसमे ये भी tips बताई थी की Website कैसे verifly करें.

  Propeller ads kya hai?

First step: नीचे SreenShot में बताया गया अनुसार Site विकल्प चुने.

select site options in Propeller ads

Second step: अब अपने साइट verifly किया ये यहाँ दिखेने मिलेगा उस पर क्लिक करें और new window में “Create Zone” blue कलर बटन press करने की ज़रूरत है.

click create zone in propeller ads

Third step: जब “Create Zone” पर press करने बाद आपके सामे new window में 6 अलग-अलग प्रकार ads सूची में से first push notification पर क्लिक करें और Zone नाम दर्ज करें.

select the push notification in Propeller ads

Fourth step: now create zone पर क्लिक करे और code copy-paste अपनी site के <head> के नीचे करें.

copy-paste code head tag in blogger blog

अब “Save Theme” पर click करके save करदे. अपनी push notification add हो चुका है और 5 से 6 minute में शो होना शुरू कर देगा.

इसतरह आप दूसरे Zone create करके add लगा सकते ये याद रखे affiliate program यूज़ कर रहे तो दो से तीन ads लागए उससे अधिक न रखे अपने website में  because site speed कम हो सकता है.

ये artticles अच्छा लगा तो आगे share करे.

ऐसे Articles पढने के लिए Subscribe करना न भूले क्योंकि WBT New Posts अपने ईमेल द्वारा Inbox में मिल सके.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *