5 सबसे अच्छे web hosting sites list

5 सबसे अच्छे Web hosting sites list

क्या आप blog लिखकर आय अजिर्त करना चाहते है और अभी आपने hosting खरीदना बाकि है तो ये ब्लॉग आपके लिए सबसे अच्छे web hosting sites list शेयर कर रहा है.

अगर आप hosting खरीद कर blogger पर blog बना रहे है तो मेरी request है की WordPress पर blog बनाये, क्योंकि professional  themes का लाभ ले सकेंगे और साथ में कई सारे plugins का भी लाभ उठा पायेंगे.

यदि hosting की तलाश है तो ये लेख आपको 5 web hosting sites list आपको प्लान साथ जरूर गाइड करेंगा, जिसे आपको hosting खरीदने में आसानी होगी. मैंने 2 साल में 6 hosting के अनुभव है ये 6 होस्टिंग में से ionos hosting का अनुभव अच्छा नहीं रहा.

मैंने वर्डप्रेस manage होस्टिंग ख़रीदा था, उन होस्टिंग कंपनी ने मुझे share hosting दिया, मैंने कई बार company को request की लेकिन उन्होंने जवाब भी नई दिया, इसलिए आपको भी recommend करता हूँ की अच्छा web hosting sites के साथ डील करे.

मैंने सोचा की मेरी तरह मेरे रीडर गलत जाल में न फसे, इसलिए मैंने 5 सबसे अच्छे web hosting sites list बनाई है और ये फाइव होस्टिंग के साथ अच्छा अनुभव रहा है.

5 सबसे अच्छे 5 web hosting sites list

1. BlueHost

BlueHost खुद को 3 मिलियन से अधिक वेबसाइटों की मेजबानी और एक तारकीय support का अनुभव की पेशकश के साथ गर्व करता है. Bluehost कंपनी कोई भी hosting प्लान के साथ 30 दिन की धन-वापसी की गारंटी देता है.

Bluehost पर shared hosting, dedicated hosting, VPS hosting, WooCommerce hosting और निश्चित रूप से wordpress hosting प्रदान करता है.

यदि आपके ब्लॉगिंग  यात्रा शुरुआत चरण में हैं, तो BlueHost के पास सबसे सस्ती share hosting योजनाओं में से एक है, जिसकी शुरुआती कीमत Rs. 205 ($ 2.95) प्रति माह है. इसमें अनलिमिटेड स्टोरेज स्पेस, अनलिमिटेड बैंडविड्थ और 1 डोमेन शामिल है.

BlueHost webhosting sites plans

आप अधिक फीचर्स होस्टिंग प्लान जानना तो hostgator ऑफिशल साइट्स पर विजिट करे.

Official websites: https://www.bluehost.com/

2. HostGator

HostGator एक web hosting site है, जिसके पास ब्लॉगर्स की priority की एक उच्च संख्या है और एक दशक से अधिक समय से  बिसनेस में है, जिसका अर्थ है कि उन्हें होस्टिंग बिज़नेस में अच्छा अनुभव प्राप्त हुआ है. इस ब्लॉग को पढ़ रहे है वो Hostgator होस्टिंग पर होस्ट है.

होस्टगेटर पर प्लान्स का purpose हर प्रकार की वेब होस्टिंग की आवश्यकता पर फीडबैक देना है, इसलिए, HostGator के पास कई प्रकार की होस्टिंग योजनाएँ हैं, जैसे shared hosting, cloud hosting, dedicated hosting, VPS, and WordPress hosting. 

hostgator web hosting sites list

बेसिक प्लान की बात करे की स्टार्टर वर्डप्रेस होस्टिंग प्लान की कीमत $5.95 प्रति माह है और इसमें मुफ्त माइग्रेशन, 50 जीबी स्टोरेज, ग्लोबल सीडीएन, ऑटोमैटिक मालवेयर रिमूवल, फ्री गूगल ऐडवर्ड्स क्रेडिट शामिल है, और यह 25,000 मासिक विजिटर्स को हैंडल कर सकता है.

मेरा opinion है की वर्डप्रेस होस्टिंग की तलाश है तो hostagtor wordpress hosting करिदे क्योंकि पॉवरफुल फीचर्स के साथ इन 5 web hosting sites list में से एक है.

Official websites: https://www.hostgator.in/

3. WPEngine

ये एक वेब होस्टिंग प्रोवाइडर है एक वेब होस्टिंग प्रदाता क्या है जो वर्डप्रेस वेबसाइटों के लिए होस्टिंग सेवाएं प्रदान करने पर केंद्रित है. ये web hosting sites list दिए hosting provider से भी ज्यादा expensive है और उसन से 2x फ़ास्ट है.

WP इंजन ग्राहकों को expert सहायता प्रदान करता है और WP इंजन मुख्य रूप से 5 प्रकार के manage वर्डप्रेस होस्टिंग प्लान प्रदान करता है जो आपको नीचे छवि बताएंगे.

wpengine web hosting plans 2019

अगर आपने पहले से बजेट रखा है तो ये वर्डप्रेस होस्टिंग जरूर करिदे.

Official websites: https://wpengine.com/

4. GoDaddy

Godaddy web hosting site की दुनिया में साइट मालिकों के representation के रूप में काम करती है और लोगों के लिए एक डोमेन नाम चुनना, होस्टिंग के लिए साइन अप करना और अपने ऑनलाइन बिसनेस शुरू करना बहुत आसान और सस्ती बनाती है.

godaddy hosting plans

यदि शुरुआत प्लान की बात करे तो पहेला godaddy कस्टरमर के लिए स्टारटर 50% डिस्काउंट दे रही है जो आपको प्रति माह Rs.99, 30Gb स्टोरेज, अनलिमिटेड बैंडविथ और 1 डोमेन के साथ उपलब्ध है. अगर आप शुरुआत या अनुभव करना चाहते है तो आपके लिए godaddy स्टार्टर होस्टिंग रही रहेंगा.

Godaddy वेब होस्टिंग के अलावा बिजनेस, रिसेलर, वर्डप्रेस, VPS और dedicated services के साथ भी उपलब्ध है.

Official websites: https://in.godaddy.com/

5 SiteGround

SiteGround वर्डप्रेस समुदाय में सबसे लोकप्रिय और उच्चतम रेटेड web hosting provider में से एक है जो हमे WPEngine होस्टिंग के बारे थी, इन दोनों में speed की compare करे तो equal है.

आपकी वेबसाइट के लिए SSL लेयर भी फ्री में देता है, SiteGround अपनी सभी वेबसाइटों में मुफ्त SSL की पेशकश करने वाले पहले प्रदाताओं में से एक था, और हमेशा इंटरनेट सुरक्षा के सबसे मुख्य सपोर्ट में से एक रहा है.

siteground webhosting sites lists

SiteGround वर्डप्रेस वेबसाइटों में एक एक्सपर्ट है जो योजना के हर स्तर पर वर्डप्रेस होस्टिंग प्रदान करता है. यदि शुरुआत प्लान की बात करे तो Rs.273 (3.95$), 10GB स्टोरेज, 10,000 प्रति माह विजिटर और 1 डोमेन के साथ उपलब्ध है. ये होस्टिंग provider hostgator होस्टिंग से भी ज्यादा expensive है, परन्तु speed और secure में powerful है.

Official websites: https://www.siteground.com/

अगर आपको कन्फूस है की इन 5 web hosting sites list में से कौन सा प्रोवाइडर के साथ डील करू तो ये 5 web hosting sites list में से कोई भी चुन सकते है, मेरा कहेना है की इन सूची में आपको बजेट के अनुसार चुनाव करे.

यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं और अपने WordPress होस्टिंग के लिए $100 का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो Bluehost, godaddy और  hostgator में आपके लिए शानदार web hosting sites है.

अगर आप fast web hosting की तलाश कर रहे है तो इसके लिए $100 से ज्यादा भुकतान करना पड़ सकता है, इसके लिए बेस्ट होस्टिंग SiteGround और WPEngine में से एक चुन सकते है और ये दोनों होस्टिंग WordPress manage hosting के लिए भी सबसे अच्छा है.

ऐसी post पढ़ते रहने के लिए हमे subscribe जरूर करे.

आपको web hosting provider चुनने में कोई भ्रम है तो हमे comment सेक्शन में जरुरी बताये हम आपको जवाब देने के लिए तैयार है.

Article written by Dharmesh

I am the proprietor of Dharmesh and Web Blogger Tips. This is a HIndi blog that was created in WBT 2018 and we will keep you updated with WBT, so take a Subscribe, If using social media, than Facebook and Google+ are connected to Like and Follow...

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *