image sharing sites lists, high quality backlinks free

Image sharing sites की सूची – high quality backlinks free में बनाये

Image sharing sites जो लिंक बिल्डिंग के लिए उपयोग किया जाता है. आज डिजिटल दुनिया में मार्केटिंग किसी भी साइट्स या ब्लॉग को बढ़ाने के लिए सबसे जरुरी है, इसलिए अपने कंटेंट को बेहतर और quality इमेज में विश्वास करते है.

ये दो चीजें डिजिटल मार्केटिंग में महत्वपूर्ण कारक हैं जो दुनिया भर में किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है. लेकिन, एक बात जो आप नहीं जानते हैं वह यह है कि image सामग्री से बेहतर हैं और वे सीधे reader के दिमाग पर सीधा प्रभाव डालती हैं.

यदि आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट Image sharing sites पर शेयर करते है तो Image sharing सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये image आपके बिसनेस और सोशल मीडिया वेबसाइटों पर फैलता है.

जैसा कि हम आज जानते हैं, लोगों के पास किसी साइट या ब्लॉग पर आराम से जाने के लिए समय नहीं है, वे वेब पेज की पूरी कंटेंट को नहीं पढ़ सकते हैं, लेकिन यदि कोई, बिज़नेस रूप से high quality image वाली छवि स्क्रीन पर show होती है, तो इसे केवल देखा जा सकता है.

इस कारण से कोई भी जल्दी से एक छवि देख सकता है और जब छवियां उच्च गुणवत्ता और आकर्षक होती हैं, तो रीडर सीधे छवियों पर चले जाते हैं.

यदि आप सोच रहे की इमेज शेयर करने बाद काम पूरा होया, यहाँ image share करने वाली sites उन image को अनुमति देती है. जिनमे brand name, logo, messages आदि शामिल है, तब भी आप इमेज शेयर कर पाएंगे. कुछ Image sharing sites ऐसी है जो इमेज नाम की जरूर होती है और कुछ नहीं.

वेब पर कई साइटें उपलब्ध हैं जो आपको अपनी छवि जोड़ने और दुनिया के सामे साझा करने का मौका देती है, ये Image sharing sites आपको दुनिया भर में अपने ब्रांड या कंपनी को बढ़ावा देने के लिए एक permission देती हैं और आपके ब्रांड को एक बड़ा पहचान देती हैं.

क्या आप अपने ब्रांड को पहचान बनाने चाहते है. तो में आपके do-follow high quality backlinks sites की सूचि बनाई है जो image sharing की अनुमति देती है.

Image sharing sites पर इमेज share करने से benefit क्या है.

Do follow high quality backlinks की सूचि पर ध्यान देने से पहले आपको Image sharing sites के बेनिफिट के बारे में चर्चा करेंगे, क्योकि कई लोगो के “Image sharing sites पर इमेज शेयर करने का लाभ क्या है”ये सवाल बार बार पैदा हो कर हमारी सोच के बिच में घंटी बजा रहे है.

  • brand visibility और traffic बढ़ाने के लिए इमेज शेयरिंग सबसे अच्छा ऑफ पेज SEO तकनीक है. Image sharing से अधिक लिंक बनाकर आप अधिक बैकलिंक्स बना सकते हैं और अपनी साइट की रैंकिंग में सुधार कर सकते हैं.
  • target audience की बड़ी भीड़ को attract करने के लिए छवियां एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, इसलिए रीडर को पढ़ने की जहग इमेज पर क्लिक करने में impress कराती है.
  • image sharing से अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की DA और PA बढ़ा सकते है.

इमेज शेयरिंग साइट्स पर इमेज share करने से पहले जरुरी SEO optimize करे.

जब आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग में जो भी इमेज उपलोड करते है वो इमेज sharing के जरिये traffic और backlinks बनना चाहते है तो अपने इमेज को हमेशा एक alt tag के साथ अपनी इमेज को optimize करे और जब आप इसे अन्य वेबसाइटों पर साझा कर रहे हैं, तो long tail कम competitive और LSI Keywords का उपयोग करने की हेबिट रखे.

आप अपने इमेज का tag लिखते वक्त 125 characters के निचे रखे और minimum 14 characters से अधिक. जब आप अपने brand को selling दे रहे है तो alt tag में अपने contact नंबर को शामिल करना न भूले.

आप अपने वेबसाइट या blog या तो sharing के लिए इमेज बना रहे है तो एक unique इमेज बनाये जो audience को attractive बन सके.

Do-follow high quality backlinks sites

Photo Sharing Sites ListDAPA
https://www.facebook.com/95100
https://in.pinterest.com/9382
https://www.flickr.com/9195
https://www.tumblr.com/88100
https://www.skyrock.com/93100
https://weheartit.com/7796
https://twitter.com/93100
https://www.zerochan.net/7864
https://www.yogile.com/5451
http://www.imagebam.com8766
https://www.photo.net8465
https://www.redbubble.com8669
https://www.artlimited.net5054
https://ezinearticles.com/8872
http://www.folkd.com/5966
https://myspace.com/9581
https://www.stumbleupon.com/9181
https://www.reddit.com/8990
https://getpocket.com/9174

मुझे पूरी उम्मीद है की ये पोस्ट आपको high quality backlinks बनाने में और ये
Image sharing sites आपको पूरी रैंकिंग, ट्रैफिक, selling बढ़ाने में मदद करेंगे. यदि आप high DA image sharing sites के बारे में पता है तो हमें comment में जरूर बताये.

यदि आप backlinks के बारे में अनजान है तो backlinks के बारे में कई ब्लॉग लिखे है, आप निचे दिए ब्लॉग को पढ़े.

ये articles को social media पर जरूर share करे और अपने friends or family को इमेज शेरिंग साइट के  बारे में जरूर बताये.

Article written by Dharmesh

I am the proprietor of Dharmesh and Web Blogger Tips. This is a HIndi blog that was created in WBT 2018 and we will keep you updated with WBT, so take a Subscribe, If using social media, than Facebook and Google+ are connected to Like and Follow...

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *